IFFCO AGT Recruitment : 2000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


 IFFCO AGT Recruitment 2023: अगर आप एग्रीकल्चर फील्ड (Agriculture Field) में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (Indian Farmers Fertiliser Cooperative Limited, IFFCO) की ओर से एजीटी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस (Application Process) शुरू हो चुका है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट https://www.iffco.in/en/corporate पर एक आधिकारिक सूचना भी जारी की गई है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स (Candidates) इन पदों पर के लिए अप्लाई करना चाहते हैं पोर्टल (Portal) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 2000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास चार वर्षीय बीएससी (कृषि) पूर्णकालिक नियमित डिग्री (B.Sc (Agriculture) Full Time Regular Degree) हो। वे उम्मीदवार, जिनके अंतिम सेमेस्टर (Last Semester) के नतीजे नवंबर, 2023 तक घोषित होने की उम्मीद है, वे भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, जिन कैंडिडेट्स ने एग्रीकल्चर में बीएससी (कृषि) की डिग्री वर्ष 2020 में एवं इसके बाद ही प्राप्त की है वे भी अप्लाई (Apply) कर सकते हैं। वहीं, आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को सामान्य(General)/ओबीसी (OBC) उम्मीदवारों को डिग्री (Degree) में न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करने चाहिए। इसके अलावा, एससी (SC)/एसटी (ST) उम्मीदवारों को न्यूनतम 55% अंक प्राप्त करने चाहिए।

ये मांगी है आयु सीमा (This Is The Age Limit Asked For) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01 अगस्त, 2023 को 30 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष और क्रीमी लेयर (Creamy Layer) से संबंधित ओबीसी के लिए 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

एजीटी पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन (How To Apply For Recruitment To AGT Posts) -

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://agt.iffco.in/ पर जाएं। इसके बाद, अब AGT रजिस्टर पर क्लिक करें। अब डिटेल्स (Details) भरकर रजिस्ट्रेशन (Registration) पूरा करें। अब रजिस्टर्ड ईमेल, फोन नंबर और पासवर्ड (Password) डालकर लॉगिन करें। अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें। अब जरूरी डाक्यूमेंट्स (Documents) अपलोड करें। इसके बाद, सबमिट पर क्लिक करें। अब एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें । फॉर्म को डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post