BSSC Recruitment : शिक्षकों के लिए निकली 12000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन

BSSC Inter Level Recruitment : बिहार में शिक्षक भर्ती के बाद अब सेकेंड इंटर- लेवल कंबाइंड (Inter -Level Combined) प्रतियाेगी भर्ती परीक्षा के लिए हाल में नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया गया है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से निकाली गई वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस आज, 27 सितंबर, 2023 से शुरू हो रहा है, जो कि 19 नवंबर 2023 तक चलेगा। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। 

 ये हैं अहम तारीखें (These Are Important Dates) -

अधिसूचना जारी होने की तिथि- 19 सितंबर 2023

आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होने की तिथि- 27 सितंबर 2023

आवेदन की अंतिम तिथि- 11 नवंबर 2023

कुल 11098 पदों पर होंगी नियुक्तियां (There Will Be Appointments On A Total Of 11098 Posts) -

जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्य में इस वैकेंसी (Vacancy) के जरिए कुल 11098 पदों पर नियुक्तियां होनी है। इसके लिए योग्यता (Ability) 12वीं पास मांगी गई हैं। वहीं, इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा (Age Limite) में छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं। 12000 (Coming Soon)

परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन (Apply For The Exam Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध बीएसएससी Inter-Level CCE recruitment link लिंक पर क्लिक करें। अब अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन पत्र का भुगतान करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र जमा करें और प्रिंट करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post