SBI PO Recruitment : बैंक में निकली 10000 से अधिक पदों पर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

SBI PO Recruitment 2023: बैंकों में सरकारी नौकरी के इच्छुक और एसबीआइ पीओ परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों (Candidates) के लिए बड़ी खबर। भारतीय स्टेट बैंक के देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित शाखाओं में परिवीक्षाधीन अधिकारी (Probationary Officer) के 2 हजार पदों पर भर्ती के लिए विभिन्न चरणों में आयोजित की जाने वाली परीक्षा के पहले चरण यानी प्रारंभिक परीक्षा (preliminary examination) में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण (Registration) की प्रक्रिया चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 27 सितंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे जल्द से जल्द अप्लीकेशन सबमिट कर लें। 10000 (Coming Soon)

ऐसे करें एसबीआइ पीओ परीक्षा के लिए आवेदन, ये रहा लिंक (How to apply for SBI PO exam, here is the link) -

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रॉबेशनरी ऑफिसर प्रिलिम्स 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु उम्मीदवार को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर करियर सेक्शन (Career Section) एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) से परीक्षा अधिसूचना डाउनलोड (Download) कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड (Password) के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

एसबीआइ पीओ परीक्षा 2023 के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी (SC), एसटी (ST) और दिव्यांग (Handicapped) उम्मीदवारों के लिए शुल्क में पूरी छूट दी गई है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे आवेदन में किसी भी प्रकार की समस्या के लिए एसबीआइ द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन नंबर 022-22820427 पर कामकाज के दिनों में सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे बीच कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआइ पीओ परीक्षा के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for SBI PO Exam) -

एसबीआइ पीओ परीक्षा के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post