JBT Recruitment : सरकारी विभाग में निकली शिक्षकों के लिए 1000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

Chandigarh JBT Recruitment 2023: चंडीगढ़ जेबीटी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। चंडीगढ़ प्रशासन (Administration) के शिक्षा विभाग ने जूनियर बेसिक टीचर (जेबीटी) के 293 पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। विभाग द्वारा सोमवार, 25 सितंबर 2023 को जारी नोटिस (Notice) के अनुसार 1 जुलाई 2023 को विज्ञापन सं.1/2023 के माध्यम से प्रकाशित 293 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ाई जाती है। बता दें कि इससे पहले शिक्षा विभाग ने जेबीटी शिक्षक भर्ती के लिए अंतिम तिथि 25 सितंबर घोषित की थी। 1000 (Coming Soon)

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने जेबीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पंजीकरण (Registration) के बाद आवेदन शुल्क जमा करने की भी आखिरी तारीख बढ़ा दी है। उम्मीदवार अब निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान अब 12 अक्टूबर की दोपहर 2 बजे तक भर सकेंगे। इसके बाद विभाग द्वारा जिन उम्मीदवारों ने शुल्क का भुगतान निर्धारित समय-सीमा के भीतर किया होगा, उनकी कन्फर्मेशन लिस्ट (Confirmation List) 20 अक्टूबर 2023 को जारी की जाएगी।

कहां और कैसे करें चंडीगढ़ जेबीटी भर्ती के लिए आवेदन (Where And How To Apply For Chandigarh JBT Recruitment) -

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के जूनियर बेसिक टीचर (Junior Basic Teacher) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, chdeducation.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 1000 रुपये निर्धारित है, जिसका भुगतान ऑनलाइन (Online) माध्यमों से करना होगा। अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये ही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post