JNU Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 2000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


 JNU Recruitment: केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की एनआइआरएफ रैंकिंग (NIRF Ranking) 2023 में देश के दूसरे सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय नई स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने वर्ष 1969 में अपनी स्थापना से लेकर अब तक का सबसे बड़ा भर्ती अभियान चलाया। जेएनयू द्वारा आज, 26 सितंबर 2023 को साझा किए गए एक अपडेट (Update) के मुताबिक विश्वविद्यालय ने पिछले 19 माह के दौरान 331 फैकल्टी (Factory) पदों के लिए विज्ञापन जारी किए गए, इनमें विभिन्न संकायों (Faculties) और विभागों में प्रोफेसर (Professor), एसोसिएट प्रोफेसर (Assosiate Professor) और असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पद शामिल हैं। इसी अवधि में जेएनयू ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) के माध्यम से 388 नॉन-टीचिंग (Non-Teaching) पदों की भी अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी और इस भर्ती की चयन प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है। 2000 (Coming Soon)

पहली बार ST कैटेगरी से बने Professor (Professor Became For The First Time From ST Category) -

जेएनएयू के मंगलवार को दी गई जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा टीचिंग कैटेगरी (Category) में फैकल्टी पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु अब तक 186 पदों के लिए सेलेक्शन कमेटी (Selection Committee) बनाई जा चुकी हैं, इनमें 128 आरक्षित वर्गों के पद भी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, जेएनयू के अब तक के इस सबसे बड़े भर्ती अभियान के अंतर्गत पहली बार अनुसूचित जातियों के उम्मीदवारों को भी प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां दी गईं। इन नियुक्तियों में प्रोफेसर के 4 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 12 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 8 पद यानी कुल 24 पद शामिल हैं।

JNU के इतिहास में सबसे अधिक 108 प्रमोशन (Highest 108 Promotions In The History Of JNU) -

न सिर्फ नई टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर सीधी भर्ती के लिए जेएनयू द्वारा अभियान पिछले 19 महीनों में चलाया गया, बल्कि इस अवधि के दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 108 प्रमोशन भी सीएएस के माध्यम से दिए गए। जेएनयू की आधिकारिक सूचना के मुताबिक यह प्रक्रिया अभी भी मिशन मोड में जारी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post