ECIL Recruitment : 1000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कौन कर सकता हैं आवेदन

ECIL Recruitment 2023: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) ने अप्रेंटिस (Handyman) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 484 आईटीआई अप्रेंटिस के पदों पर पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी ईसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ecil.co.in पर जाकर पूरी सूचना प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 सितंबर से शुरू होगी। उम्मीदवार 10 अक्टूबर, 2023 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं।

ये हैं अहम तारीखें (These Are Important Dates) -

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 सितंबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 10 अक्टूबर, 2023

दस्तावेज़ सत्यापन करने की तारीख- 16 से 21 अक्टूबर, 2023

अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की शुरुआत- 11 नवंबर 2023

वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details) -

जारी सूचना के अनुसार, कुल 484 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें ईएम (EM) 190, इलेक्ट्रीशियन (Electrician) 80 और फिटर ट्रेड (Fitter Trade) में 80 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं, आर एंड एसी (AC) 20, टर्नर (Turner) 20, मशीनिस्ट ट्रेड (Machinist Trade) में 15 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा, मशीनिस्ट (जी) के 10, वेल्डर (Welder) 25 और पेंटर (Painter) 4 पदों को भरा जाएगा। 1000 (Coming Soon)

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Educational Qualification) -

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है। इसके अलावा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Qualification) से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन (Notification) की जांच करनी चाहिए।

 ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर www.apprenticeshipindia.gov.in पर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद अधिसूचना पर दिशानिर्देशों के अनुसार ईसीआईएल वेबसाइट "www.esil.co.in" 'करियर' 'Current Job Openings’के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अब आपको लिंक पर आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा। अब, जिन उम्मीदवारों ने एमएसडीई अप्रेंटिसशिप पोर्टल में पंजीकरण कराया है, उन्हें ऊपर बताए अनुसार ईसीआईएल वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा। अब सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें। निर्धारित शुल्क जमा करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post