UPPSC Staff Nurse Recruitment : स्टाफ नर्स के लिए 5100 पदों पर निकली भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

 


 UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ओर से स्टाफ नर्स के कुल 2240 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2023 निर्धारित थी जिसे अब 29 सितंबर 2023 तक एक्सटेंड (Extend) कर दिया गया है। ऐसे पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और तय समय में आवेदन नहीं कर सके थे उनके लिए एक और मौका है। ऐसे उम्मीदवार अब बढ़ाई गयी अंतिम तिथि तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (Online Application Form) भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) से भरा जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा। इसके बाद आप लॉग इन क्रेडेंशियल (Credential) का उपयोग करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थी निर्धारित किया गया शुल्क अवश्य जमा करें। आवेदन शुल्क जनरल (General), ओबीसी (OBC), ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के लिए 125 रुपये, एससी, एसटी वर्ग के लिए 65 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों को लिए 25 रुपये तय किया गया है। अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट (Printout) अवश्य निकाल लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Know Who Can Apply) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए 10+2 के साथ जनरल नर्सिंग एन्ड मिडवाइफरी (Midwifery) में डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी।

यूपीपीएससी की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 2240 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से स्टाफ नर्स फीमेल (Female) के लिए 2069 पद और स्टाफ नर्स फीमेल के लिए 171 पद आरक्षित हैं। 5100 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post