IHB Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 1000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कैसे कर सकते आवेदन प्रक्रिया


IHB Recruitment 2023: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) में सरकारी नौकरी (Government Job) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की पेट्रोलियम कंपनियों - इंडियन ऑयल (Indian Oil), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum) और भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) के संयुक्त उपक्रम आइएचबी लिमिटेड (IHB Limited) द्वारा विभिन्न विभिन्न विभागों में ऑफिसर, इंजीनियर (Engineer), सीनियर इंजीनियर (Senior Engineer), डिप्टी मैनेजर (Deputy Manager) और मैनेजर के कुल 113 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित 26 सितंबर तक किए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा 6 सितंबर को शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया वाली इस भर्ती से मेकेनिकल (Mechanical), इलेक्ट्रिकल (Electrical), एचएसई (HSE), इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Information Technology), फाइनेंस (Finance), सिविल (Civil), एचआर (HR) आदि विभागों में भर्ती की जानी है। 1000 (Coming Soon)

कहां और कैसे करें आवेदन (Where And How To Apply) -

आइएचबी द्वारा विज्ञापित पदों (Advertised Posts) पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, ihbl.in पर करियर सेक्शन (Career Section) में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन (Application) पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया में कैडिडेट्स को पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद रजिस्टर्ड डिटेल (Registered Detail) के साथ लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आइएचबी ने इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क न लिए जाने की घोषणा की है। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवार आइएचबी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना अवश्य देख लें।

आवेदन के लिए योग्यता मानदं (Eligibility Criteria for Application) -

आइएचबी भर्ती के अंतर्गत ऑफिसर (फाइनेंस / एचआर) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में डिग्री के साथ-साथ सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 3 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। इसी प्रकार अन्य पदों के लिए भी उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में डिग्री के साथ-साथ 5/7/10 वर्षों (पदों के अनुसार अलग-अलग) का अनुभव होना चाहिए।

ऑफिसर इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष, सीनियर इंजीनियर (Senior Engineer) के लिए 35 वर्ष, डिप्टी मैनेजर के लिए 40 वर्ष और मैनेजर पदों के लिए 42 वर्ष निर्धारित की गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post