Indian Navy Recruitment : 2000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


Indian Navy Recruitment 2023: इंडियन नेवी में शामिल होकर देश की सेवा करने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। इंडियन नेवी की ओर से ट्रेड्समैन मेट के 362 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसमें आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं, कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। 2000 (Coming Soon)

ऐसे करें अप्लाई (Apply Like This) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले karmic.andaman.gov.in/HQANC पर जाना होगा।

वेबसाइट के पेज पर आपको पहले For Fresh Application Click here पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर लेना है।

पंजीकरण हो जाने के लिए अभ्यर्थी To Continue/Complete Click here पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र To Print/ Download Click here लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Know Who Can Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट (Certificate) भी हासिल किया हो। शैक्षिक योग्यता (Education Qualification) के अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

सिलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process) -

इस भर्ती में जो भी उम्मीदवार आवेदन करें करेंगे उनके एप्लीकेशन की स्क्रीनिंग (Screening) की जाएगी और शॉर्टलिस्ट (Shortlist) किये गए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) प्रक्रिया में शामिल होना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post