UPSSSC Recruitment : जूनियर अस्सिटेंट, क्लर्क, स्टेनो के 6000 पदों के लिए निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


UPSSSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant), क्लर्क (Clerk), स्टेनो (Steno) पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए पदों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। यूपीएसएसएससी की ओर से पहले यह भर्ती 3831 पदों पर की जानी थी जिसमें अब UPSSSC ने जूनियर असिस्टेंट/ स्टेनोग्राफर कम क्लर्क के 1518 पद, स्पेशल सिलेक्शन लिस्ट के लिए 163 पदों में इजाफा (Increase) किया है। इस प्रकार से कुल 1681 पदों की बढ़ोत्तरी की गयी है। इस प्रकार से अब यूपीएसएसएससी की ओर से इस भर्ती के लिए कुल 5512 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 6000 (Coming Soon)

3 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई (You Can Apply Till October 3) -

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दे कि इसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। योग्य एवं इच्छुक (Able and Willing) उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या नीचे उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 25 रुपये एप्लीकेशन फीस (Application Fees) के रूप में जमा करना होगा। यह शुल्क सभी वर्गों के लिए समान है।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का UPSSSC PET 2022 का वैलिड स्कोरकार्ड (Valid Scorecard) होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार का 12वीं कक्षा पास होना चाहिए और CCC सर्टिफिकेट (Certificate) होना चाहिए। अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे होगा चयन (How Will The Selection Be Done) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन के लिए लिखित परीक्षा (Written Exam), टाइपिंग टेस्ट{(Typing Test), दस्तावेज सत्यापन (Documents Verification) और चिकित्सा परीक्षण (Medical Examination) से होकर गुजरना होगा। लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर पायेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post