PGCIL Recruitment 2023 : 4425 से अधिक क्लर्क, चपरासी व अन्य पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए निकली भर्ती, जानें प्रक्रिया


PGCIL Recruitment 2023: पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पावरग्रिड (Powergrid Corporation of India Limited, Powergrid) ने डिप्लोमा ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड में की जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट https://www.powergrid.in पर 23 सितंबर, 2023 तक एक्टिव रहेगा। इसलिए भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इसी दौरान अप्लाई करना होगा।

कुल 425 पदों पर होंगी नियुक्तियां (There Will Be Appointments On A Total Of 425 Posts) -

जारी अधिसूचना के अनुसार, कुल 425 पदों नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें इलेक्ट्रिकल ट्रेड के लिए 344 खाली पदों को भरा जाएगा। वहीं, सिविल और इलेक्ट्रानिक्स में क्रमश: 68 और 13 पदों पर भर्ती की जाएगी। 4000 (Coming Soon)

ये देनी होगी फीस (This Fee Will Have To Be Paid) -

इन पदों पर आवेदन करने आवेदकों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन में वैकेंसी से जुड़े सभी शर्तों और नियमों को पढ़ लें और उसके अनुसार ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में जरा सी भी गड़बड़ी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र को अमान्य कर दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए। 

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

पीजीसीआईएल डिप्लोमा ट्रेनी भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in पर जाएं। इसके बाद, अब होमपेज पर उपलब्ध करियर' नौकरी के विकल्प रीजनल ओपनिंग पर जाएं। अब डिप्लोमा ट्रेनी पदों के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब फॉर्म भरें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब शुल्क का भुगतान करें।अब फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post