RPSC Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती , जल्द करें आवेदन प्रकिया


RPSC Recruitment 2023: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ओर से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों को लिए लाइब्रेरियन (Libarian) , फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (Physical Training Instructor) एवं असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के 533 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 6 सितंबर 2023 से शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए आवेदन पत्र के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं। 1000 (Coming Soon)

इन स्टेप्स से करें अप्लाई (Apply With These Steps) -

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना है। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए Apply Online Link पर क्लिक कर अथवा SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in से लॉग इन कर सिटीजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल (Recruitment Portal) का चयन वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपकी आपकी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण मानी जाएगी। जनरल श्रेणी और दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों को 600 रुपये और ओबीसी, एससी, बीसी, एसटी कैटेगरी को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

533 पदों पर होनी है भर्ती (Recruitment is to be done on 533 posts) - 

यह भर्ती के माध्यम से कुल 533 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस कुल पदों में से लाइब्रेरियन के लिए 247 पद, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI) के लिए 247 पद एवं असिस्टेंट प्रोफेसर (होम साइंस) के लिए 33 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post