NIST Recruitment 2023 : 1000 से अधिक पद पर निकली बंपर भर्ती जल्द करे आवेदन प्रकिया


CSIR NIST Recruitment 2023: सीएसआइआर के संस्थानों में सरकारी नौकरी के इच्छुक या सीएसआइआर साइंटिस्ट भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। वैज्ञानिक और औद्योगिक (Scientific And Industrial) अनुसंधान परिषद (सीएसआइआर) के राष्ट्रीय अंतर्विषयी विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी संस्थान (Interdisciplinary Science and Technology Institute) ने साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा 2 सितंबर 2023 को जारी विज्ञापन (सं.02/2023) के अनुसार फूड टेक्नोलॉजी / एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, फूड साइंस, केमिकल साइंसेस, बॉयोलॉजिकल साइंसेस / बॉयोकेमिस्ट्री, केमिकल इंजीनियरिंग, बॉयोमेडिकल इंजीनियरिंग, माइक्रोबॉयोलॉजी में साइंटिस्ट की भर्ती की जानी है। (1000 Expected)

आवेदन प्रक्रिया (Application Process) -

राष्ट्रीय अंतर्विषयी विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी संस्थान द्वारा विज्ञापित साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, niist.res.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 2 सितंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 10 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के दौरान 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी (SC) , एसटी (ST), दिव्यांग (Handicapped) और सीएसआइआर (CSIR) के कर्मचारियों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria) -

राष्ट्रीय अंतर्विषयी विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी संस्थान में साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में एमटेक (M.Tec) या पीएचडी (PHD) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 10 अक्टूबर 2023 को 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post