UKPSC Recruitment 2023 : 2000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती , जानिये कैसे करें आवेदन

UKPSC RO ARO Recruitment 2023: उत्तराखंड पुब्लिस सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से समीक्षा अधिकारी (RO) एवं सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के पदों पर भर्ती निकाली गयी थी जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके लिए यह अंतिम मौका है। अभ्यर्थी तुरंत ही यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया psc.uk.gov.in पूर्ण कर सकते हैं।

इन स्टेप्स से भरें ऑनलाइन फॉर्म (Fill The Online Form With These Steps) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment Notifications के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद RO/ARO Exam-2023 के आगे दिए गये Click Here लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।

अब अभ्यर्थी पहले मांगी गयी जानकारी दर्ज करके रजिस्ट्रेशन (Registration) कर लें।

इसके बाद आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें और निर्धारित शुल्क जमा करें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी (Recognized University)/ संस्थान से ग्रेजुएशन डिग्री (Graduation) प्राप्त की हो। इसके अलावा अभ्यर्थी को टाइपिंग (Typing) और कंप्यूटर ज्ञान (Computer Knowledge) होना चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

137 पदों पर होनी है भर्ती (Recruitment Is To Be Done On 137 Posts) -

यूकेपीएससी की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 137 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से समीक्षा अधिकारी (RO) के 69 पदों पर एवं सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के 68 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 2000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post