NBEMS Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 4300 पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कौन करेगा आवेदन

NBEMS Recruitment 2023: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी (Government Job) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Family Welfare) के अधीन स्वायत्तशासी संस्थान आयुर्विज्ञान (Autonomous Institute of Medical Sciences) में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) द्वारा ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। बोर्ड द्वारा 21 सितंबर को जारी विज्ञापन (सं.A.12022/1/2023-Estt) के अनुसार डिप्टी डायरेक्टर (मेडिकल), लॉ ऑफिसर (Law Officer), जूनियर प्रोग्रामर (Junior Programmer) , जूनियर एकाउंटेंट (Junior Accountant), स्टेनोग्राफर (Stenographer) और जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) के कुल 48 पदों पर भर्ती की जानी है। 4300 (Coming Soon) 

आवेदन 30 सितंबर से (Application From 30th September) -

एनबीईएमएस द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर नोटिस सेक्शन (Notice Secetion) में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना फॉर्म सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान 1500 रुपये (18 फीसदी जीएसटी अलग से) का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि अनुसूचित जाति (Scheduled Caste), अनुसूचित जनजाति (Scheduled Tribe) और दिव्यांग वर्गों (Disabled Categories) के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन प्रक्रिया शनिवार, 30 सितंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 20 अक्टूबर 2023 की रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे।

आवेदन के लिए योग्यता (Qualification To Apply) -

एनबीईएमएस में ग्रुप सी के पद जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंड्री (Senior Secondary) परीक्षा उत्तीर्ण की हो तथा कंप्यूटर एवं बेसिक सॉफ्टवेयर (Basic Software) आदि की चलाने में निपुण हों। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए योग्यता मानदंड व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post