UPSC IFS Recruitment : 2000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


यूपीएससी आईएफएस मुख्य 2020: संघ लोक सेवा आयोग,(यूपीएससी) भारतीय वन सेवा (आईएफएस) मुख्य परीक्षा 2020 विस्तृत आवेदन पत्र- I (डीएएफ-आई) आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है, जिसका लिंक upsc.gov है। में। DAF-I आयोग की वेबसाइट पर 27 नवंबर, 2020 तक उपलब्ध रहेगा।

शेड्यूल के अनुसार, यूपीएससी देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 28 फरवरी, 2021 से 7 मार्च, 2021 तक भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 आयोजित करेगा। आईएफएस (मुख्य) परीक्षा में भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए पहचानी गई और रिपोर्ट की गई रिक्तियों के विरुद्ध उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित और साक्षात्कार शामिल होंगे। 2000 (Coming Soon)

डीएएफ-आई कैसे भरें (How To Fill DAF-I) -

आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं

होमपेज पर, "यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं के लिए डीएएफ" पर क्लिक करें।

"यहां क्लिक करें" लिंक देखें

"भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020" पर क्लिक करें (आगे बढ़ने के लिए परीक्षा के नाम पर क्लिक करें)

अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें

"लॉगिन" पर क्लिक करें

यूपीएससी आईएफएस मुख्य 2020 के लिए डीएएफ भरें 

सबमिट पर क्लिक करें

आवेदन शुल्क ( Application Fee) -

भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को 200 रुपये का शुल्क या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद जमा करके देना होगा। या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके। 

परीक्षा केंद्र (Examination Center) -

मुख्य परीक्षा भोपाल, चेन्नई, दिल्ली, दिसपुर (गुवाहाटी), हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, नागपुर, पोर्ट ब्लेयर और शिमला में आयोजित की जाएगी।

प्रवेश पत्र (Admit Card) -

इस परीक्षा की समय सारणी के साथ ई-प्रवेश पत्र पात्र उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुरू होने से 3-4 सप्ताह पहले आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

डीएएफ-आई जमा करने के बाद डाक पते या ई-मेल पते या मोबाइल नंबर में यदि कोई परिवर्तन होता है, तो आयोग को तुरंत सूचित किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post