UKPSC Recruitment : सरकारी विभाग में 1000 पदों पर निकली बंपर भर्ती , जल्द करें आवेदन प्रकिया


UKPSC RO-ARO Recruitment 2023: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से समीक्षा अधिकारी (RO) एवं सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया नोटिफिकेशन जारी आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर कल यानी 8 सितंबर 2023 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 निर्धारित है। अभ्यर्थी भर्ती में भाग लेने से पहले निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

कैसे भर सकेंगे आवेदन पत्र (How To Fill The Application Form) -

यूकेपीएससी आरओ/ एआरओ भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment Notifications के लिंक पर क्लिक करना है।

अब आपको नए पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक के सामने क्लिक हियर लिंक पर क्लिक करना है।

एक नए पेज पर आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको पहले पंजीकरण कर लेना है उसके बाद मांगी गयी जानकारी दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी है।

अब निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क भरकर फॉर्म सबमिट करें।

पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क (Application Fee) -

सामान्य एवं ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 226 रुपये, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 106 रुपये, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 176 रुपये एवं दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए केवल 26 रुपये आवेदन शुल्क तय किया गया है।

कैसे होगा चयन (How Will Be The Selection) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले प्रीलिम एग्जाम (Prelim Exam) में भाग लेना होगा। प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) में निर्धारित कटऑफ (Cut Off) अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा (Main Exam) / टाइपिंग टेस्ट (Typing Test) में शामिल होना होगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जायेगा। इस भर्ती के माध्यम से कुल 137 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 1000 (Coming soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post