Cabinet Secretariat Recruitment 2023 : 8000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Cabinet Secretariat Recruitment 2023 : हर किसी का सपना होता है कि वह ऐसी जगह जॉब (Job) करे जहां पैसे के साथ ही प्रसिद्धि भी प्राप्त हो। ऐसे ही सपने रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा मौका है। कैबिनेट सचिवालय (Cabinet Secretariat), भारत सरकार की ओर से डिप्टी फील्ड ऑफिसर (टेक्निकल) के अंतर्गत विभिन्न ब्रांचेज में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी यही। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने के लिए ऑफलाइन (Online) माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित पते पर भेजने की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 निर्धारित है। भर्ती में भाग लेने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित पात्रता अवश्य चेक कर लें। 8000 (Coming Soon)

ऐसे करें अप्लाई (Apply Like This) -

अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें। प्रिंटआउट (Printout) निकालने के बाद उम्मीदवार उसे ध्यानपूर्वक पढ़कर नियमानुसार भर लें। इसके बाद निर्धारित किये गए दस्तावेज अटैच करें और उसको "पोस्ट बैग नंबर- 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली 110003 पर 6 नवंबर 2023 तक पहुंचा दें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि तय तिथि के बाद किसी भी प्रकार से फॉर्म को कंसीडर नहीं किया जायेगा

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी/ साइंस विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (Post Graduation Degree) उत्तीर्ण प्राप्त की हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी के पास ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग- 2021/ 2022 या 2023 सत्र का वैलिड गेट स्कोर कार्ड भी होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कितना मिलेगा वेतन (How much salary will you get) -

कैबिनेट सचिवालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 90000 रुपये प्रतिमाह प्रदान किये जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार के बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post