IIT Recruitment 2023 : 6000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन


 IIT Kanpur Recruitment 2023 : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कानपुर की ओर से नॉन टीचिंग (Non-Teaching) पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2023 निर्धारित थी जिसे अब 26 अक्टूबर तक एक्सटेंड (Extend) कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही बिना अंतिम तिथि का इंतजार करते हुए आईआईटी कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट iitk.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। 26 अक्टूबर के बाद एप्लीकेशन विंडो (Application Window) क्लोज कर दी जाएगी। 6000 (Coming Soon)

आवेदन करने के मुख्य बिंदु (Key points to apply) -

इस भर्ती में आवेदन करके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iitk.ac.in पर जाना है

इसके बाद new/recruitment पर जाएं और भर्ती से संबंधित लिंक (Apply Online) पर क्लिक करें।

अब अभ्यर्थी Register NewUser के लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लें।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद उम्मीदवार Registered User Login का उपयोग करके फॉर्म भर लें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से पदानुसार बैचलर डिग्री/ इंजीनियरिंग डिग्री/ संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (Post Graduation Degree)/ एमबीबीएस (MBBS)/ एमफिल आदि किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 30/ 35/ 45/ 50/ 57 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता (Ability) देखने के लिए अभर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post