DU SOL Recruitment 2023 : 6000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 DU SOL Recruitment 2023 : दिल्ली यूनिवर्सिटी मुक्त शिक्षा विद्यालय (DUSOL) की ओर से नॉन टीचिंग (Non-Teaching) के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर भर्ती की घोषणा की गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं वे तुरंत ही इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र (Application Form) डीयूएसओएल की ऑफिशियल वेबसाइट web.sol.du.ac.in पर जाकर भर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 4 नवंबर 2023 या रोजगार समाचार में भर्ती प्रकाशित होने के दो हफ्ते तक (जो भी बाद में हो) निर्धारित की गयी है। भर्ती में आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता (Ability) अवश्य चेक कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

इन स्टेप्स से भरें फॉर्म (Fill the form with these steps) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट web.sol.du.ac.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर कंटीन्यू टू वेबसाइट लिंक पर क्लिक करें।

अब Online Application Form for Officer/ Staff लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।

एक नए पेज पर आपको क्लिक हियर टू अप्लाई का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

अब यहां पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें।

इसके बाद फॉर्म भरें और निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें।

अंत में भविष्य के सन्दर्भ के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही निर्धारित किया गया शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी (Category) के लिए शुल्क 800 रुपये एवं एसटी/ एससी/ दिव्यांग (Handycap) उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 77 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट (Shortlist) कर लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। रिटेन एग्जाम और इंटरव्यू (Interview) में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट (Merit List) तैयार की जाएगी। 6000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post