EMRS Recruitment 2023 : 12000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन


EMRS Recruitment 2023 : टीचिंग और नॉन टीचिंग (Non-Teaching) क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों को लिए 10 हजार से अधिक पदों पर आवेदन का अंतिम मौका है। राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति की ओर से टीजीटी (TGT), हॉस्टल वॉर्डेन (Hostel Warden), प्रिंसिपल (Principal), नॉन टीचिंग एवं पीजीटी (PGT) के 10 हजार रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। 12000 (Coming Soon)

जो अभी अभ्यर्थी टीचर बनना चाहते हैं या नॉन टीचिंग पोस्ट और हॉस्टल वार्डेन के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे तुरंत ही EMRS ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो (Application Window) क्लोज हो जाएगी इसलिए अभ्यर्थी बिना देर किये इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

 भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म (You can fill the online form) -

टीजीटी, हॉस्टल वॉर्डेन, प्रिंसिपल, नॉन टीचिंग एवं पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

वेबसाइट खुलते ही पॉप-अप में आपको सभी पदों से रिलेटेड एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक दिखाई देंगे।

आप जिस भी पद के लिए योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।

अब आपको New Registration लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण करना होगा।

इसके बाद आपको अन्य जानकारी और सिग्नेचर, फोटो आदि अपलोड करना होगा।

अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करने के बाद पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

10 हजार से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती (Recruitment is to be done on more than 10 thousand posts) -

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी (National Education Society) फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स की ओर से यह भर्ती 10 हजार से अधिक पदों पर निकाली गयी है। इसमें प्रिंसिपल के 303 पद, पीजीटी के 2266 पद, अकाउंटेंट 361 पद, जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट (JSA) के 759 लैब अटेंडेंट के 373 पद, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के 5660 पद और हॉस्टल वार्डेन (Hostel Warden) के 669 रिक्त पदों को भरा जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post