Exim Bank MT Recruitment 2023 : बैंक में निकली क्लर्क, चपरासी एवं अन्य 6600 पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Exim Bank MT Recruitment 2023 : भारत के आयात-निर्यात बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। इंडिया एग्जिम बैंक ने बैंकिंग ऑपरेशन (Banking Operation), डिजिटल टेक्नोलॉजी (Digital Technology), राजभाषा (Official Language) और ऐडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (Administration Department) में मैनेजमेंट ट्रेन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती की जानी हैं। इसमें बैंकिंग ऑपरेशन की 35 रिक्तियां, डिजिटल टेक्नोलॉजी की 7, राजभाषा की 2 और ऐडमिनिस्ट्रेशन की एक वेकेंसी शामिल हैं। 6600 (Coming Soon)

आवेदन 21 अक्टूबर से (Application from 21st October) -

इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा निकाली गई 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 10 नवंबर 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट (Submit) कर सकते हैं।

आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों को एग्जिम बैंक द्वारा निर्धारित शुल्क 600 रुपये का भुगतान ऑनलाइन (Online) माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी (SC)/एसटी (ST)तथा दिव्यांग/आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों से 100 रुपये शुल्क ही लिया जाएगा।

ये उम्मीदवार ही कर सकेंगे अप्लाई (Only these candidates will be able to apply) -

इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा भर्ती अधिसूचना के अनुसार मैनेजमेंट ट्रेनी (Management Trainee) के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक या उच्चतर डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2023 को 21 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए एग्जिम बैंक भर्ती 2023 अधिसूचना देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post