ESIC Recruitment 2023 : पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के 1200 पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिये कैसे करें आवेदन

ESIC Recruitment 2023: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की ओर से विभिन्न राज्यों में पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गयी है। यह भर्ती ग्रुप सी के अंतर्गत कुल 1038 रिक्त पदों पर की जाएगी। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ईएसआईसी की ओर से आवेदन प्रक्रिया आज यानी कि 1 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दी गयी है जो 30 अक्टूबर 2023 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और इस भर्ती के लिए योग्य हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं। 1200 (Coming Soon)

इन स्टेप्स से करें अप्लाई (Apply With These Steps) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in पर जाएं

वेबसाइट के होम पेज पर Click here to Submit Online Application for Recruitment to the Paramedical Posts in ESIC पर क्लिक करें।

अब एक नए पेज पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन कर लें।

इसके बाद बाद मांगी गयी जानकारी दर्ज करें, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड करें।

अब निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा करें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें।

एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालने के अंतिम तिथि 14 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

 आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही शुल्क जमा करना अनिवार्य है। आवेदन शुल्क जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 500 रुपये, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/ ईएसएम/ महिला/ डिपार्टमेंट के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये तय किया गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post