JIS (CKHT) CCE Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 10वीं 12वीं पास के लिए 15000 के पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 JIS (CKHT) CCE Recruitment 2023 : झारखंड इंटरमीडिएट स्तर (कंप्यूटर ज्ञान एवं कंप्यूटर में हिंदी टंकण अर्हता धारक पद हेतु) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (Combined Competitive Examination) 2023 के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर नियमित भर्ती का एलान किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे 20 अक्टूबर 2023 से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने से पहले झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से तय की गयी योग्यता एवं मापदंड (Qualification and Criteria) की जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।15000 (Coming Soon)

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय/ संस्थान से इंटरमीडिएट/ 10+2 उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। शैक्षिणक योग्यता (Education Qualification) के निर्धारण के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन करने की अंतिम तिथि को आधार तिथि माना जाएगा।

आयु सीमा (Age Limite) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी (Reserved Category) से आने वाले उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। न्यूनतम उम्र सीमा की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार एवं अधिकतम आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2019 को ध्यान में रखकर की जाएगी। योग्यता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कितना मिलेगा वेतन (How much salary will you get) -

स्टेनोग्राफर (Stenographer)/ निजी सहायक के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स 4 के अनुसार 25500 से 81100 रुपये प्रतिमाह और निम्न वर्गीय लिपिक के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 19900 से 63200 रुपये तक प्रतिमाह प्रदान किया जायेगा। इस भर्ती के माध्यम से कुल 863 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post