Police Recruitment : पुलिस विभाग में निकली 10000 पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Police Recruitment 2023 : पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। असम राज्य में राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (SLPRB) की ओर से सब इंस्पेक्टर (एसआई), कॉन्स्टेबल (Constable) सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए विभाग की ओर से नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन तिथियों (Dates) को घोषित कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन (Online) माध्यम से 15 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार SLPRB की ऑफिशियल वेबसाइट slprbassam.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में अलग-अलग पदों के अनुसार अलग योग्यता तय की गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार इंटरमीडिएट / संबंधित क्षेत्र में स्नातक आदि किया हो। योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) या नीचे दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

 आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। सामान्य वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1100 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा एससी/ एसटी (ST)/ ओबीसी (OBC)/ ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के लिए 600 रुपये और पूर्व सैनिकों के लिए शुल्क 500 रुपये तय किया गया है।

चयन प्रक्रिया (Selection Fees) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा (Written Exam) से होकर गुजरना होगा। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से 5563 पदों पर भर्ती की जाएगी। 10000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post