RCIL Recruitment 2023 : रेलवे विभाग में निकली 12000 पदों पर बंपर भर्ती जाने कैसे करें आवेदन


 RCIL Recruitment 2023 : रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (आरसीआईएल) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर भर्ती की घोषणा की गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे हैं और इस भर्ती के लिए योग्य है वे तुरंत ही रेलटेल कॉर्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट railtelindia.com पर जाकर एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) पूर्ण कर लें। आवेदन से पहले अभ्यर्थी सभी पदों के लिए योग्यता अवश्य चेक कर लें। 12000 (Coming Soon)

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

रेलटेल कॉर्पोरेशन की ओर से यह भर्ती कुल 81 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

असिस्टेंट मैनेजर (टेक्निकल) E-0 level: 26 पद

असिस्टेंट मैनेजर (टेक्निकल) E-1 level: 27 पद

असिस्टेंट मैनेजर (फाइनेंस) E-0 level: 6 पद

असिस्टेंट मैनेजर (एचआर) E-0 level 7 पद

डिप्टी मैनेजर (मार्केटिंग) E-1 level: 15 पद

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार एचआर/ फाइनेंस/ मार्केटिंग में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डिग्री/ संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक/ बीएससी इंजीनियरिंग/ एमएससी/ डिग्री/ डिप्लोमा आदि किया हो।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु 11 नवंबर 2023 के अनुसार न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) के लिए 28 वर्ष और डिप्टी मैनेजर के लिए 30 वर्ष तय की गयी है। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑनलाइन टेस्ट से होकर गुजरना होगा। ऑनलाइन टेस्ट में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू (Interview) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंत में उम्मीदवारों के द्वारा किये गए प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट (Merit List) तैयार की जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post