RITES Recruitment 2023 : रेलवे में निकली 8000 पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

RITES Recruitment 2023 : रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विसेज (RITES) की ओर से सुपरवाइजर कम कंस्ट्रक्शन मैनेजर (Construction Manager), ड्राफ्ट्समैन (Draftsman), क्वालिटी एश्योरेंस (Quality Assurance) एवं कंट्रोल इंजीनियर (Control Engineer) और फील्ड क्वालिटी कंट्रोल इंजीनियर के पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती के लिए राइट्स की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर 2023 निर्धारित है।

ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है और फॉर्म (Form) भरना चाहते हैं वे तुरंत ही राइट्स (RITES) की ऑफिशियल वेबसाइट recruit.rites.com पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं।

इन डेट्स में होने हैं इंटरव्यू (Interviews will be held on these dates) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू (Interview) प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इसके लिए अभ्यर्थी पहले राइट्स की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर पहले खुद को रजिस्टर कर लें। इसके बाद उस फॉर्म को निकालकर और सभी मांगे गए दस्तावेजों के साथ निर्धारित पते पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थी खुद को 17 अक्टूबर तक रजिस्टर (Register) कर सकते हैं और 20 अक्टूबर 2023 तक निर्धारित पते पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

इस भर्ती में चयन के लिए साक्षात्कार के लिए 90 प्रतिशत वेटेज निर्धारित किया गया है और 10 प्रतिशत वेटेज कार्य करने के अनुभव के लिए तय किया गया है। कार्यानुभव और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह प्रदान की जाएगी।

91 पदों पर होनी है नियुक्ति (Appointment is to be done on 91 posts) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 91 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से फील्ड क्वालिटी कंट्रोल इंजीनियर (Field Quality Control Engineer) के लिए 71 पद, ड्राफ्ट्समैन के लिए 13 पद, सुपरवाइजर कम कंस्ट्रक्शन मैनेजर के लिए 5 पद और क्वालिटी एश्योरेंस एवं कंट्रोल इंजीनियर के लिए 2 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 8000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post