SSB Recruitment 2023 : 2000 के पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जाने कैसे करें आवेदन

SSB Recruitment 2023 : सशस्त्र सीमा बल, भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन (Short Notification) जारी कर 272 पदों को भरने का एलान किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा (Sports quota) के अंतर्गत निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2023 से शुरू की जाएगी। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी सशस्त्र सीमा बल (SSB) की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 20 नवंबर 2023 तय की गयी है। 2000 (Coming Soon)

इस डेट को जारी होगी विस्तृत नोटिफिकेशन (Detailed notification will be issued on this date) -

भारतीय सशस्त्र बल में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि अभी तक एसएसबी की ओर से भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन (Short Notification) जारी किया गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत एवं अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन 21 अक्टूबर को जारी की जाएगी। इसके साथ ही 21 से 27 अक्टूबर तक के रोजगार समाचार में भी भर्ती से जुड़ी डिटेल्स (Details) दी जाएंगी।

हो सकती है योग्यता (May Be Eligible) -

इस भर्ती में भाग भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी का स्पोर्ट्स में निर्धारित योग्यता (Eligibilty) रखना भी अनिवार्य होगा। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष हो सकती है। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि यहां दी गयी पात्रता अंतिम नहीं है। इस वर्ष के लिए निर्धारित योग्यता की जानकारी अभ्यर्थी 21 अक्टूबर को विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही प्राप्त कर सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post