Staff Nurse Recruitment 2023 : स्वास्थ्य विभाग में निकली 5000 विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 : उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) की ओर से चिकित्सा शिक्षा (Medical Education) एवं प्रशिक्षण विभाग (Training Department) में स्टाफ नर्स (आयुर्वेद) के 300 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है उनके पास केवल आज तक ही समय है। ऐसे में अभ्यर्थी अंतिम समय में किसी भी समस्या से बचने के लिए तुरंत ही यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का डायरेक्ट लिंक (Direct Link) इस पेज पर भी उपलब्ध करवाया है जिस पर क्लिक करके भी आप ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। 5000 (Coming Soon)

स्वयं भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म (You can fill the application form yourself) -

यूपीपीएससी स्टाफ नर्स भर्ती 2023 में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों स्वयं ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा। इसके बाद आपके लॉग इन क्रेडेंशियल जेनरेट (Generate Crendentials) हो जायेंगे जिसका उपयोग करके आप बाकी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क (Application Fees) भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटगरी के उम्मीदवारों आवेदन शुल्क के रूप 125 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग को 65 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। पीएच कैंडिडेट्स (Candidates) को 25 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

क्या है इस भर्ती के लिए योग्यता (What is the qualification for this recruitment) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने जनरल नर्सिंग एन्ड मिडवाइफरी में डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग डिग्री (BSC Nursing Degree) प्राप्त की हो। आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा (Age Limite) की गणना आयु 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में उम्मीदवारों को छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post