AFMS Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 7000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

AFMS Recruitment 2023 : भारतीय सेना सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) में मेडिकल ऑफिसर (महिला एवं पुरुष) के पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि को एक बार फिर से 12 नवंबर 2023 तक एक्सटेंड (Extend) करने का फैसला किया गया है। ऐसे उम्मीदवार जो आर्म्ड फोर्सेस में शामिल होकर सेवा करना वे अब बढ़ाई गयी डेट्स में ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से एएफएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट mcsscentry.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। 7000 (Coming Soon) 

क्या है योग्यता (What Is The Qualification) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने एमबीबीएस डिग्री (MBBS Degree), पीजी डिप्लोमा (PG Diploma) प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की ऊपरी आयु पदानुसार 30 एवं 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर Apply Online लिंक पर क्लिक करें इसके बाद न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।

रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी भरकर प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

सिलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process) -

जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए तय तिथियों में आवेदन करेंगे उनको पहले इंटरव्यू (Interview) एवं दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जायेगा। जो उम्मीदवार इस चरण में सफल रहेंगे उनको मेडिकल टेस्ट (Medical Test) के लिए बुलाया जायेगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम एवं फाइनल मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह दी जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज होगा उनको रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) अवश्य पढ़ लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके  काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post