PGCIL Recruitment 2023 : बिजली विभाग में निकली 6000 पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

PGCIL Recruitment 2023 : पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) की ओर से इंजीनियर ट्रेनी (Engineer Trainee) के 184 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 10 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने किसी कारणवश अभी तक भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर लें। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो (Application Window) क्लोज हो जाएगी। आवेदन पत्र पीजीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट www.powergrid.in पर उपलब्ध है जहां से आप ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। 6000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों/ सीजीपीए के साथ बीई (BE)/ बीटेक (B.tech)/ बीएससी इंजीनियरिंग (B.sc Engineering) किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in पर जाएं।

इसके बाद अभ्यर्थी करियर बटन पर क्लिक करके जॉब ओपनिंग पर क्लिक करें।

अब यहां Recruitment of Engineer Trainees-2023 through GATE 2023 भर्ती के नीचे Apply Online Link पर क्लिक करें।

इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन कर लें और बाद में पूर्ण जानकारी भरकर आवेदन पत्र सबमिट कर दें।

पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का अंत में एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post