AWES Recruitment 2023 : 10000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

AWES Recruitment 2023 : टीचर बनने का सपना देख रखे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। आर्मी स्कूल्स में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (TGT) एवं प्राइमरी शिक्षक (PRT) के रिक्त पदों भर्ती चल रही जिसके लिए आवेदन की अंतिम आज यानी 25 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है और इस भर्ती के लिए योग्य है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक (Direct Link) उपलब्ध करवाया गया है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से फॉर्म (Form) भर सकते हैं। 10000 (Coming Soon)

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर जाएं।

इसके बाद अभ्यर्थी वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक के नीचे दिए गये For Registration Click Here लिंक पर क्लिक करें।

अब अभ्यर्थी रजिस्टर योरसेल्फ लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।

इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और फॉर्म भरें।

अंत में अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

योग्यता एवं मापदंड  (Eligibility nad Criteria) -

जो अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता (Ability) तय की गयी है। पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए 50 फीसदी अंकों के साथ परास्नातक और बीएड किया हो। टीजीटी के पदों पर फॉर्म भरने के लिए स्नातक के साथ बीएड (B.ed) और पीआरटी (PRT) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन (Graduation) के साथ डीएलएड किया हो। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) अवश्य पढ़ लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post