Territorial Army Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 4100 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Territorial Army Recruitment 2023 : सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर है। टेरिटोरियल आर्मी यानी कि प्रादेशिक सेना में ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Appilcation) प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए लिंक से ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। प्रादेशिक सेना अधिकारी भर्ती 2023 में आवेदन करने की अंतिम तिथि (Last Date) 21 नवंबर निर्धारित की गयी है।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Critetia) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन डिग्री (Graduation Degree) प्राप्त की हो। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि 21 नवंबर 2023 के अनुसार अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन प्रॉसेस (Application Process) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर To Register पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। इसके बाद Already Registered? To Login पर क्लिक करके उम्मीदवार सभी जानकारी भरकर फॉर्म भर लें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड (Debit Card), क्रेडिट कार्ड (Credit Card), नेट बैंकिंग (Net Banking) माध्यम से जमा किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post