EdCIL Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 6000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 EdCIL Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है। एडसिल की ओर से टेक्निकल सपोर्ट ग्रुप (Techinical Sport Group) के समग्र शिक्षा प्रोजेक्ट (TSG - SSA) के तहत नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 8 नवंबर 2023 से शुरू कर दी गयी गयी है। 6000 (Coming Soon)

जो उमीदवार इस भर्ती के लिए योग्य हैं वे ऑनलाइन माध्यम से एडसिल की ऑफिशियल वेबसाइट edcilindia.co.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके निर्धारित तिथियों में फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 28 नवंबर 2023 तय की गयी है।

 विवरण (Details) -

एडसिल की ओर से यह भर्ती कुल 39 पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से प्रिंसिपल चीफ कंसल्टेंट (Principal Chief Consultant) के 2 पद, चीफ कंसल्टेंट के 4 पद, सीनियर कंसल्टेंट के 7 पद एवं कंसल्टेंट के लिए 26 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

क्या है योग्यता (What is the qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में पीजी डिग्री/ डिप्लोमा (Diploma) आदि किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 सितंबर 2023 के अनुसार पदानुसार 35/ 40/ 45/ 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा (Age Limite) में छूट नियमानुसार प्रदा की जाएगी। 

कैसे करें आवेदन (How to apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट edcilindia.co.in पर उपलब्ध है। आवेदन पत्र सभी उम्मीदवारों के लिए निशुल्क रखा गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post