IB ACIO Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 6000 पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

IB ACIO Recruitment 2023 : इंटेलीजेंस ब्यूरो में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने इंटेलीजेंस ब्यूरो में जनरल सेंट्रल सर्विस में ग्रुप सी (Group C in General Central Service) के पदों के अंतर्गत असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव (Executive) के पदों की भर्ती निकाली है। इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा रोजगार समाचार सप्ताह 25 नवंबर - 1 दिसंबर 2023 में प्रकाशित विज्ञापन (Advertisement) के मुताबिक एसीआइओ-2/एग्जीक्यूटिव के कुल 995 पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें 377 पद अनारक्षित हैं, जबकि 222 OBC-NCL, 134 SC, 133 ST और 129 EWS उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। 6000 (Coming Soon)

ऑनलाइन आवेदन 25 नवंबर से (Online application from 25th November) -

इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 15 दिसंबर तक अपना पंजीकरण और शुल्क भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, ऑफलाइन मोड (Offline Mode) में एसबीआइ चालान के माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा शुल्क 19 दिसंबर तक भर सकेंगे।

 योग्यता (Ability) -

रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के मुताबिक इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो और आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानी 15 दिसंबर को 18 वर्ष से कम तथा 27 वर्ष से अधिक न हो। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए IB ACIO Notification 2023 देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post