MPPSC Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 6000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

MPPSC Mining Inspector Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश में माइनिंग इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकली है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) की ओर से निकाली गई वैकेंसी (Vacancy) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट्स (Candidates) 19 नवंबर, 2023 तक इस भर्ती के लिए अप्लाई (Apply) कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।  6000 (Coming Soon)

ये हैं भर्ती से जुड़ी अहम तिथियां (These are important dates related to recruitment) -

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 20 अक्टूबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 11 नवंबर, 2023

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा (Educational Qualification and Age Limite) -

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से भू-गर्भ विज्ञान के साथ साइंस में ग्रेजुएट (Graduate) होना चाहिए या फिर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से खनिकर्म यांत्रिकी में डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम एज लिमिट 40 वर्ष होगी। हालांकि, आरक्षित वर्ग (Reserved Class) के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी।

ऐसे करना होगा आवेदन (Apply Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/www.mponline.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर एमपीपीएससी माइनिंग इंस्पेक्टर भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको अपनी स्क्रीन पर खुले पॉप अप विंडो (Pop Up Window) में आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा। इसके बाद, फोटो और अन्य विवरण के साथ आवेदन पत्र जमा करें। अब अधिसूचना में बताए अनुसार परीक्षा शुल्क जमा करें। अब फॉर्म सबमिट करने से पहले एक बार एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) को अच्छी तरह से पढ़ लें और अगर कोई गलती है तो उसे ठीक कर लें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट (Printout) लेकर रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post