NLC India Recruitment 2023 : 4000 विभिन्न क्लर्क सहायक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

NLC India Recruitment 2023 : भारत की नवरत्न कंपनियों में शामिल नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (NLC) की ओर से अप्रेंटिसशिप (Apprenticeship) के 877 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस फॉर्म नहीं भरा है और इसके लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो (Application Window) क्लोज कर दी जाएगी और आप आवेदन करने से वंचित हो जायेंगे। 4000 (Coming Soon)

 इन स्टेप्स से भरें ऑनलाइन फॉर्म (Fill the online form with these steps) -

एनएलसी इंडिया भर्ती 2023 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in पर जाएं।

इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर CAREERS लिंक पर क्लिक करें।

अब आपको भर्ती से जुड़े लिंक Trainees & Apprentices (Advt. No. L&DC.03/2023) के नीचे Apply online लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आप पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म (Registration Form) पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

बाद में मांगी गयी सभी जानकारी सही-सही भरकर आवेदन पत्र भर लें।

अब अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म (Aplication Form) का एक प्रिंटआउट (Printout) अवश्य निकाल लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार आईटीआई पास किया हो। इसके अलावा नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस (Graduate Apprentice) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का बीकॉम (B.com), बीएससी (कंप्यूटर साइंस), बीबीए (BBA), बीसीए (BCA), बीएससी (जियोलॉजी) आदि उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु ट्रेड के अनुसार 14/ 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी योग्यता (Ability) की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर विजिट कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post