SGPGI Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 6000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

SGPGI Lucknow Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (SGPGI) लखनऊ में नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र (Application Form) ऑनलाइन माध्यम से एसजीपीजीआई लखनऊ की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) sgpgims.org.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र निर्धारित अंतिम तिथि 25 नवंबर 2023 तक भर सकते हैं। 6000 (Coming Soon)

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

एसजीपीजीआई लखनऊ की ओर से यह भर्ती कुल 155 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर: 3 पद

जूनियर इंजीनियर (JE): 8 पद

फार्मासिस्ट ग्रेड 2nd: 43 पद

CSSD असिस्टेंट: 20 पद

हॉस्पिटल असिस्टेंट ग्रेड 2nd: 77 पद

ट्यूटर: 2 पद

टेक्निकल ऑफिसर (Perfusion): 2 पद

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता (Ability) तय की गयी है। अभ्यर्थियों ने पदानुसार 10वीं- 12वीं के साथ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ डिग्री (Degree)/ सर्टिफिकेट (Certificate)/ स्नातक/ परास्नातक आदि किया हो।

इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा/(Age Limite) में छूट प्रदान की जाएगी। योग्यता एवं मापदंड (Qualification and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) अवश्य पढ़ लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन के साथ निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के लिए शुल्क 1180 रुपये, एससी एसटी वर्ग के लिए 708 रुपये तय किया गया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post