DSSSB Recruitment 2024 : दिल्ली (DSSSB) में टीचिंग और नॉन टीचिंग के 4224 पदों पर भर्ती, जानिए योग्यता व सैलरी


DSSSB Recruitment 2024 Notification: डीएसएसएसबी भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके मुताबिक भर्ती के जरिए 4214 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती के जरिए सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट टीचर, पीजीटी, स्टेनोग्राफर, लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर अस्सिटेंट सहित कई पदों पर निुयक्तियां होंगी।

नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्तीके लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जनवरी 2024 से शुरू होंगे। वहीं, इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर 7 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे भर्ती के लिए आवेदन निर्धारित तारीक तक कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क (Application fees) -

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। अभ्यर्थी शुल्क आदि से जुड़ी अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा (Age Limit) -

अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा अलग-अलग है ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन में आयु सीमा से जुड़ी डिटेल्स चेक कर लें।

चयन प्रक्रिया (Selection process) -

अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post