SBI Recruitment 2023 : बैंक में निकली 6088 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


SBI Recruitment 2023 : बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से मैनेजर एवं डिप्टी मैनेजर (Deputee Manager) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन प्रक्रिया आज यानी 30 नवंबर 2023 से शुरू हो गयी है।

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है। 6000 (Coming Soon)

ऐसे कर सकते हैं आवेदन (Apply Like This) -

एसबीआई भर्ती 2023 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं

वेबसाइट के होम पेज पर Career लिंक पर क्लिक करें।

अब आपको Latest Announcements में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक के नीचे Apply Online Link पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।

इसके बाद अन्य जानकारी भरने के साथ ही हस्ताक्षर एवं फोटोग्राफ अपलोड (Photograph Upload) करें।

निर्धारित किया गया शुल्क भरें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी (OBC) वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये तय किया गया है। एससी, एसटी एवं पीडब्ल्यूबीडी (PWBD) वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना है।

 कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन के लिए शॉर्टलिस्टिंग, इंटरैक्शन/ इंटरव्यू (Interview) के लिए आमंत्रित किया जायेगा। जो उम्मीदवार इस प्रक्रिया में सफल रहेंगे उनको सीटीसी नेगोसिएशन (CTC Negotiation) के लिए बुलाया जायेगा। अंत में चयनित उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह प्रदान की जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post