Digital Marketing Jobs 2022 : तेजी से बढ़ रहा है डिजिटल मार्केटिंग का बाजार, लाखों की संख्या में हो रही हैं भर्तियां


 नई दिल्ली। भारत ही नहीं बल्कि वैश्विक पटल पर भी डिजिटल मार्केटर की मांग दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। जैसे-जैसे इस बाजार में इजाफा हो रहा है, वैसे-वैसे इसमें रोजगार की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। प्राइवेट कंपनियों द्वारा इस क्षेत्र के एक्सपर्ट्स को अच्छे वेतन के अलावा कई अन्य सुविधाएं भी दी जाती हैं। इस क्षेत्र में पुरुषों के अलावा घरेलू कामकाजी महिलाएं भी अच्छी सैलरी वाली जॉब पाकर खुद को सशक्त बना रही हैं। इसके साथ ही इस क्षेत्र में जाने वाले लोग किसी भी उम्र, पड़ाव या प्रोफेशन से हो सकते हैं जहाँ वो जैसे चाहे और जहाँ से चाहे काम कर सकते हैं। डिजिटल मार्केटिंग प्रोफेशनल्स की जरुरत आज के दौर में हर एक व्यवसाय को है- जो अपनी सर्विस और उत्पाद को सीधे ग्राहकों तक पहुँचाना चाहते हैं। पारंपरिक माध्यमों से किए जाने वाले प्रचार में वास्तविक खरीदार की पहचान करना बहुत मुश्किल होता है, जबकि डिजिटल मार्केटिंग की मदद से संबंधित वस्तु के जरूरतमंद ग्राहकों तक पहुंचना आसान हो गया है। मार्केटिंग का यह तरीका सटीक आंकड़ों के साथ वास्तविक समय में खरीदार को अपनी सेवा या प्रोडक्ट की जानकारी देने व उपभोक्ता बनाने का कारगर साधन बन चुका है। भविष्य में कितना बढ़ सकता है यह बाजार

ऐसा माना जा रहा है कि वर्ष 2022 स्टार्टअप्स के लिए स्वर्णिम वर्ष है, जहाँ सिर्फ दो महीने में ही 9 स्टार्टअप्स यूनिकॉर्न कंपनी बन गयी है। यूनिकॉर्न कंपनी वो होती हैं जिनकी वैल्यू 1 बिलियन डॉलर से अधिक की होती है। इसके अलावा Instagram, Flipkart, Paytm जैसी कंपनी लगातार अपना दायरा बढ़ा रही हैं। जहाँ आज के युवाओं के लिए नए अवसरों का सृजन हो रहा है। इनमें सबसे मुख्य है डिजिटल मार्केटिंग टीम- जहाँ लगभग 2 लाख से अधिक डिजिटल मार्केटर की डिमांड बनी हुई है और युवाओं को आकर्षक वेतन भी मिल रहा है। वित्तीय वर्ष 2020 में पूरे भारत में डिजिटल विज्ञापन उद्योग का बाजार का आकार लगभग 199 बिलियन रुपए था, जो वित्तीय वर्ष 2015 में सिर्फ 47 बिलियन रुपए था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुमान है कि वित्तीय वर्ष 2024 तक यह बाजार लगभग 539 बिलियन रुपए तक जा सकता है। इस मार्केट में होने वाली यह वृद्धि रोजगार के अवसरों में बढ़ोत्तरी की ओर साफ संकेत हैं। 

बाजार में इन प्रोफेशनल्स की बढ़ रही है मांग

सोशल मीडिया मार्केटिंग एक्सपर्ट

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन एक्सपर्ट

कॉन्टेन्ट मार्केटर

फ़ेसबुक मार्केटर

ईमेल मार्केटिंग

इनबाउंड मार्केटिंग

वेब एनालिटिक्स

सफलता के साथ अपने करियर को दें नया आयाम

Safalta के पहले डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम के तहत 200 से अधिक लोगों ने कोर्स को कम्पलीट किया। जहाँ अंकुर गुप्ता, अमित दुग्गल, मनीष पांडेय जैसे एक्सपर्ट्स ने इनका मार्गदर्शन किया। इस बैच के बेहद सफल रिजल्ट्स के बाद, Safalta ने युवाओं के रोजगार की समस्याओं को दूर करने और उन्हें डिजिटल इंडिया की दिशा में ले जाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग का अपना दूसरा बैच शुरू किया है जिसे इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स ने डिजाइन किया है। इस बैच में आपको मिलेंगे भारत के टॉप मार्केटिंग गुरुओं से सीखने का मौका, बहुत सारी केस स्टडीज़, प्रैक्टिकल असाइनमेंट, इंटर्नशिप का मौका, कोर्स सर्टिफिकेट, और जॉब प्लेसमेंट असिस्टेंस। इस कोर्स की सबसे बड़ी खूबी है इसका हिंदी में होना और बेहद ही कम मूल्य में उपलब्ध होना। तो देर बिलकुल भी न करें और आज ही खुद को एनरोल करें।

क्यों खास है सफलता का यह प्रोग्राम

100 घंटे की लाइव क्लासेस

100 से ज्यादा टूल्स, 45 से अधिक केस स्टडीज

गूगल सर्टिफाइड एक्सपर्ट का मार्गदर्शन

करियर CV बनाने में मार्गदर्शन

100% जॉब असिस्टेंस

कैसे ज्वॉइन करें सफलता का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स

अगर आप भी एक शानदार करियर बनाना चाहते हैं, तो बिना समय गवाएं सफलता स्किल्स द्वारा शुरू किए गए इस Digital Marketing Course- Join Now प्रोग्राम से जुड़ जाइए। इस कोर्स में अब तक सैकड़ों की संख्या में युवा जुड़ चुके हैं।

Previous Post Next Post