Sena Bharti SSC 2022 : भारतीय सेना में निकली भर्ती, यहां जानिए पात्रता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया


Indian Army Recruitment Sena Bharti SSC 2022: भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा करने के अवसर की तलाश कर रहे युवाओं के बेहतरीन अवसर आ गया है। इंडियन आर्मी (Indian Army) ने एक अधिसूचना जारी कर सेना भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सेना ने 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्नीकल) में शामिल होने के लिए पुरुष उम्मीदवारों और 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्नीकल) में शामिल होने के लिए महिला उम्मीदवारों से आवेदन मांगें हैं। कुल 191 पदों के लिए रिक्तियों पर सेना भर्ती (Sena Bharti) की पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है, और उम्मीदवार छह अप्रैल, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक व्यक्ति भारतीय सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। Indian Army Recruitment के पात्रता मापदंड

भारतीय सेना एसएससी (टेक) भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग की डिग्री धारक होने चाहिए। उम्मीदवारों को अपने अंतिम वर्ष / सेमेस्टर में यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि वे चुने जाते हैं, तो उन्हें एक अक्तूबर, 2022 तक अपनी डिग्री की एक प्रति लिपि जमा करनी होगी। इसके अलावा, उम्मीदवारों की आयु एक अक्तूबर, 2022 को 20 से 27 वर्ष के मध्य होनी चाहिए यानी कि उम्मीदवार का जन्म दो अक्तूबर, 1995 से एक अक्तूबर, 2002 के बीच हुआ हो।

Indian Army Recruitment बिना लिखित परीक्षा के चयन

सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) भारतीय सेना एसएससी (टेक) भर्ती 2022 के लिए आवेदकों का चयन करने के लिए पांच दिवसीय साक्षात्कार प्रक्रिया आयोजित करेगा। इस साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए योग्यता डिग्री अंकों का उपयोग किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर एसएसबी में आमंत्रित किया जाएगा, जिसके दौरान सफल घोषित उम्मीदवारों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा।

Previous Post Next Post