SSC CGL/CHSL Exam Date 2022 : एसएससी ने किया CGL-CHSL एग्जाम की तारीखों का ऐलान, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीजीएल भर्ती 2021-2022 की एग्जाम डेट का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। इस संबंध में एसएससी की ओर से 9 मार्च को एक नोटिस जारी किया गया है, जिसके मुताबिक कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) भर्ती की टियर-I परीक्षा 11 अप्रैल, 2022 से लेकर 21 अप्रैल, 2022 तक विभिन्न चरणों में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल भर्ती -2021-22 की परीक्षा तिथियों की भी घोषणा कर दी है। ये एग्जाम 24 मई से 26 जून,2022 तक कराए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को एसएससी की वेबसाइट पर जाकर इस नोटिस को देख लेना चाहिए। वहीं, अगर आप SSC-CGL, CHSL अथवा किसी अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए सफलता डॉट कॉम पर चल रहे कई खास बैच की मदद ले सकते हैं। आप इस SSC Online Course- Join Now लिंक पर क्लिक कर इन फ्री क्लासेस की मदद ले सकते हैं और सरकारी नौकरी का अपना सपना पूरा सकते हैं। 

किन पदों पर होगी भर्ती :

एसएससी सीजीएल भर्ती में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को विभिन्न सरकारी विभागों में ग्रुप-बी और ग्रुप-सी कैटेगरी के पदों पर नियुक्ति मिलती है। इस भर्ती प्रक्रिया में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, अस्सिटेंट इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स, इंस्पेक्टर (सेंट्रल एक्ससाइज), असिस्टेंट एनफोर्समेंट ऑफिसर, सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर, जूनियर स्टेटिस्टिकल ऑफिसर , स्टेटिस्टिकल इन्वेस्टिगेटर ग्रेड 2, ऑडिटर, अकाउंटेंट/ जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट/अपर डिवीजन क्लर्क, टैक्स अस्सिटेंट तथा अपर डिवीजन क्लर्क जैसे पदों पर नियुक्त किया जाता है।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी :

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता द्वारा इस समय NDA/NA, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी मदद से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगी परीक्षा को शानदार अंकों से पास किया है। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की सफलता ऐप के जरिए तुरंत इन कोर्सेस में एडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें।

Previous Post Next Post