BEML Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 4000 से अधिक पदों पर भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन


BEML Recruitment 2023 : भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (बीईएमएल) की ओर से ग्रुप सी के अंतर्गत आने वाले डिप्लोमा ट्रेनी (Diploma Trainee), आईटीआई ट्रेनी (ITI Trainee) एवं स्टाफ नर्स (Staff Nurse) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया है। अधिसूचना जारी करने के साथ ही बीईएमएल की ओर से ऑनलाइन आवेदन के लिए तिथियों को भी घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी (Government Job) करना चाहते हैं वे इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। भर्ती के ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 सितंबर 2023 से शुरू होकर 18 अक्टूबर 2023 तक जारी रहेगी। 4000 (Coming Soon)

कहां से कर सकते हैं आवेदन (Where Can You Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया बीईएमएल की ऑफिशियल वेबसाइट bemlindia.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन केवल ऑनलाइन (Online) माध्यम से किया जा सकता है, अन्य किसी माध्यम से आवेदन पत्र (Application) स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन के साथ ही अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल (General), ओबीसी (OBC), ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करने होंगे। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यू वर्ग से आने वाले उम्मीदवार इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 119 पदों को भरा जाना है। इसमें से डिप्लोमा ट्रेनी मैकेनिकल (Mechanical) के लिए 52 पद, डिप्लोमा ट्रेनी इलेक्ट्रिकल (Electrical) के लिए 27 पद, डिप्लोमा ट्रेनी सिविल के लिए 7 पद, आईटीआई ट्रेनी टर्नर के लिए 16 पद, आईटीआई ट्रेनी मशीनिस्ट के लिए 16 पद एवं स्टाफ नर्स के लिए 1 पद आरक्षित है।

क्या है योग्यता (Whart Is The Qualification) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ आईटीआई सर्टिफिकेट (Certificate) प्राप्त किया हो। स्टाफ नर्स के पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने बीएससी नर्सिंग या एसएसएलसी के साथ नर्सिंग एवं मिडवाइफरी में डिप्लोमा प्राप्त किया हो।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post