DRDO Recruitment : 3000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती , जानिए कैसे करें

DRDO Recruitment 2023 : डीआरडीओ साइंटिस्ट 'बी' भर्ती के लिए कल, 29 सितंबर, 2023 को आवेदन करने की आखिरी तारीख है। कुल 204 पदों पर भर्ती के लिए चल रहे रजिस्ट्रेशन प्रोसेस (Registration Process) को रिक्रूटमेंट (Recruitment) एन्ड एसेसमेंट सेंटर (Assessment Center), डीआरडीओ की ओर से कल बंद कर दिया जाएगा। अब ऐसे में, जिन अभ्यर्थियों को इस वैकेंसी (Vacancy) के लिए अप्लाई करना है वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त, 2023 थी। हालांकि, बाद में इसे बढ़ाकर 29 सितंबर, 2023 कर दिया गया था। 3000 (Coming Soon) 

 आयु सीमा (Age Limite) -

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणियों (Reserved Categories) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। यह छूट सरकार के नियमों के तहत दी जाएगी।

 ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट एन्ड एसेसमेंट सेंटर, डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट https://rac.gov.in/ पर जाना होगा। इसके बाद, Advertisement 145 पर क्लिक करना होगा। यहां आपको साइंटिस्ट ग्रुप बी रिक्तियों से संबंधित लिंक मिलेगा। अब यहां पहले भर्ती से जुड़े पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria) (सहित अन्य नियमों की जांच करें। सुनिश्चित करें कि आप सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं। इसके बाद,ऑनलाइन आवेदन पत्र तक पहुंचने के लिए संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब अपना व्यक्तिगत, शैक्षणिक (Educational) और संपर्क विवरण सही-सही भरें। अब दस्तावेज़ अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। अब दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज़जैसे प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण और तस्वीरें अपलोड करें। अब अगर आवेदन शुल्क लागू है, तो दिए गए ऑनलाइन (Online) भुगतान गेटवे के माध्यम से भुगतान करें। इसके बाद फॉर्म को पूरी तरह से क्रास चेक करें। आपके द्वारा दर्ज की गई सभी जानकारी और आपके द्वारा अपलोड किए गए दस्तावेज़ों की समीक्षा करें। अगर कोई गड़बड़ी है तो फौरन उसे करेक्शन करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post