Railway Recruitment : रेलवे में निकली 4000 पदों पर भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन

 Raiway Recruitment : रेलवे भर्ती सेल, मध्य रेलवे एक्ट अपरेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 28 सितंबर को बंद कर देगा। योग्य उम्मीदवार आरआरसी सीआर वेबसाइट, rrccr.com पर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान मध्य रेलवे में 2409 एक्ट अपरेंटिस रिक्तियों के लिए है। 4000 (Coming Soon)

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 प्रणाली के तहत कक्षा 10 या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

उनके पास अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Limite) -

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष हो सकती है और 29 अगस्त, 2023 को उनकी आयु 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शॉर्टलिस्टिंग उम्मीदवारों के लिए मेरिट सूची मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) और जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की जानी है उसमें आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क  (Application Fees) -

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है।

अधिक जानकारी और आवेदन पत्र लिंक के लिए यहां क्लिक करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post