DSSSB Recruitment : 6000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन


DSSSB Recruitment : दिल्ली में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप बी (Group B) और ग्रुप सी (Group C) के कुल 1841 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। दिल्ली अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा आयोजित की जा रही यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 15 सितंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। बोर्ड द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार पदों के मुताबिक निर्धारित योग्यता (Prescribed Qualification) रखने वाले उम्मीदवार अंतिम क्षणों यानी रात 11.59 बजे तक का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड ने 31 जुलाई 2023 को विज्ञापन (सं.02/23) जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू की थी। विज्ञापन के अनुसार सबसे अधिक 581 रिक्तियां शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत टीजीटी (स्पेशल एजुकेशन) की हैं। इसके बाद, संगीत शिक्षक के 182 पद, लैब असिस्टेंट (ग्रेड 4) के 138 पद, असिस्टेंट के 118 पद, स्टैटिस्टिकल असिस्टेंट के 244 पद, ईवीजीसी के 138 पद, आदि शामिल हैं। 6000 (Coming Soon)

कहां और कैसे करें आवेदन (Where And How To Apply) -

ऐसे जो उम्मीदवार डीएसएसएसबी द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना पीडीएफ (Pdf) डाउनलोड करने के बाद आवेदन डीएसएसएसबी के अप्लीकेशन पोर्टल (Application Portal), dsssbonline.nic.in पर कर सकते हैं। दोनों के लिए ही डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, दिल्ली के मूल निवासी एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है।

इन पदों के लिए अधिक वेकेंसी है विज्ञापित (More Vacancies Are Advertised For These Posts)

टीजीटी स्पेशल एजुकेशन - 581 पद

म्यूजिक टीचर - 182 पद

लैब असिस्टेंट - 138 पद

असिस्टेंट - 118 पद

स्टैटिस्टिकल असिस्टेंट - 244 पद

ईवीजीसी - 138 पद

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post