UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 : 12000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) की ओर से चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग में स्टाफ नर्स के 2240 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और इसमें शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। 12000 (Coming Soon)

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ने 10+2 के साथ जनरल नर्सिंग एन्ड मिडवाइफरी में डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग डिग्री प्राप्त की हो तभी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी की आयु 1 जुलाई 2023 के अनुसार न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन (You Can Apply Online) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा जिसके बाद लॉग इन क्रेडेंशियल जेनरेट हो जाएंगे। इसके बाद आप लॉग इन क्रेडेंशियल के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग को 125 रुपये, एससी/ एसटी वर्ग को 65 रुपये और पीएच कैंडिडेट्स को 25 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post